हर पुरुष और महिला की यही चाहत होती है कि उसके पर्स में कभी पैसे की कमी ना हो…लेकिन ऐसा होगा कैसे..वो कौन से उपाय है जिनसे आपकी पर्स हमेशा रहेगी मालामाल…ये हम आज आपको बता रहे हैं

laxmi

पर्स में मां लक्ष्मी का फोटो रखने से बरकत बनी रहती है और पर्स में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि जैसे ही मां लक्ष्मी का फोटो खंडित या खराब हो जाए उसे तुरंत बदल दें। खंडित हुई फोटो को नदी में प्रवाहित कर दें।

pipal

आप अपने पर्स में पीपल का अभिमंत्रित पत्ता रख सकते हैं।अभिमंत्रित का अर्थ है पिपल का मंत्र के द्वारा शुद्धिकरण। यदि आपको मंत्रो की जानकारी है तो आप खुद कर सकते हैं या फिर किसी पंडित से करवा लें। पत्ते को गंगाजल से धोकर केसर से श्रीं लिखकर मां लक्ष्मी के मंत्र का जाप करके अभिमंत्रित करना है। इसे अपने पर्स में इस प्रकार रखें कि यह किसी को नजर न आएं।पीपल का पत्ता पर्स में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है।

shriyantram

मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे और पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे इसके लिए आवश्यक है कि आप अपने पर्स में एक छोटे आकार का श्रीयंत्र रखें।ज्योतिष शास्त्र में श्रीयंत्र को माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है।

coin

पर्स में हमेश धन रहे इसके लिए आपको अपने पर्स में लक्ष्मी गणेश का चित्र बना हुआ एक चांदी का सिक्का हमेश रखना चाहिए। पर्स में रखने से पहले सिक्के को पूजा स्थल में रखकर मां लक्ष्मी का ध्यान करके शुद्ध कर लें। इससे आपके घर में कभी पैसे की तंगी नहीं होगी।

color paper

लाल रंग का कागज लेकर उसपर अपनी ईच्छा को लिखें।फिर इसे लाल रंग के रेशमी धागे से बांध दें।बांधने के बाद मां लक्ष्मी का स्मरण करते हुए कागज को अपने पर्स में रख दें आपकी मनोकामना जरुर पूरी होगी। कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

rice