rishi

बॉलीवुड में फिल्म और कलाकारों के अंडरवर्लड कनेक्शन को लेकर हमेशा सस्पेंश बना रहता है।यही कारण है कि फिल्म डायरेक्टर्स के लिए भी ये सब्जेक्ट एक हिट फार्मूला बन गया है।70 से 80 के दशक में फिल्मों में डकैतों की बड़ी अहम भूमिका रहती थी।इसके बाद 90 के दशक में गैंगस्टार्स का बोलबाला रहा।आजकल फिल्मों में अंडरवर्लड एक फेवरेट सब्जेक्ट बन गया है।हो भी क्यों नही हर आमया खास आदमी अंडरवर्ल्ड के बारे में जानना चाहता है और फिल्म से अच्छा जरिया कुछ हो नहीं सकता।





मशहूर गैंगस्टार टर्नड पॉलटिशियन अरुण गवली पर बनी फिल्म ‘डैडी’ 8 सितंबर को रीलिज हो रही है।फिल्म में अरुण गवली की भूमिका अर्जुन रामपाल निभा रहे हैं।फिल्मों में अंडरवर्लड कैरेक्टर निभाने वाले अर्जुन रामपाल पहले आर्टिस्ट नहीं है, आर्टिस्टों की फेहरिस्त लंबी है जिन्होने अंडरवर्ल्ड कैरेक्टर को निभाया है।आपको बता दें कि गवली को जानने वाले उसको ‘डैडी’ के नाम से ही पुकारते हैं।

hasena

सितंबर में ही अंडरवर्लड स्टोरी पर बेस्ड फिल्म ‘हसिना पारकर’ रीलिज होनेवाली है।अपूर्व लखिया डायरेक्टेड ये फिल्म 22 सितंबर को रीलिज होने वाली है।फिल्म में श्रद्धा कपूर मशहूर अंडरवर्लड डॉन दाउद की बहन का किरदार निभा रही है।ये एक बॉयोपिक फिल्म है।




2013 में आई फिल्म डी-डे में ऋषि कपूर ने अंडरवर्लड डॉन की भूमिका निभाई थी।अपने रोमांटिक हीरो के इमेज से हटकर ऋषि कपूर ने इस फिल्म में दाउड से इंफ्लूएंस्ड रोल निभाया था।

मिलन लूथरिया की फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई में इमरान हाशमी ने दाउद से मिलता-जुलता किरदार और अजय देवगन ने सत्तर के दशक के गैंगस्टार हाजी मस्तान का किरदार निभाया था। वंस अपॉन ए टाइम के सिक्वल फिल्म वंस अपॉन ए टाइम दोबारा में दाउद का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया।