सेक्स चेंज कराना हालांकि भारतीय समाज में ना तो बहुत अच्छा माना जाता है और नी ही बहुत कॉमन है।लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सेलेब्स हैं जिन्होने अपना सेक्स चेंज करवाया हुआ है।ऐसे ही कुछ सेलेब्स से हैं..

बॉबी डार्लिंग

bobby-darling

माडलिंग और फिल्मों की दुनिया में अपनी खास पहचान बना चुकी बॉबी डार्लिंग ने 2016 में सेक्स चेंज करके दिल्ली बेस्ड रमणिक से शादी कर ली थी।वैसे तो अभी शादी के ज्यादा टाइम भी नहीं हुआ लेकिन हाल में ही बॉबी ने क पुलिस कंप्लेन डाली है।बॉबी ने अपने पति रमणिक पर अननेचुरल सेक्स और मारपीट का आरोप लगाया है।बॉबी की माने तो वो रमणिक के कहने पर ही बैकांक में अपान सेक्स चेंज करवाई थी।

मल्लीका

मल्लीका को इंडिया में कई ट्रांसजेंडर वुमन का इंस्पिरेशन माना जाता है।सेक्स चेंज कराने के लिए मल्लीका कई सर्जरी करानी पड़ी थी।आपको बता दें कि मल्लीका ने थाइलैंड में आयोजित कई ब्यूटी कॉंटेस्ट में पार्ट ले चुकी हैं।

चमीला असंका

श्रीलंका बेस्ट मॉडल चमीला असंका सेक्स ट्रांसफार्मेशन की खबर के चलते श्रीलंका और एशिया में सुर्खियों में बनी रही थीं।

रिमल अली

तास दिन मोहब्बत इन में काम कर चुकी रिमल अली ट्रांसजेंडर पाकिस्तानी मॉडल हैं।रिमल आज फिर तुमपे प्यार आया है के रिमेक में भी एक्टिंग कर चुकी हैं।

सिरापैसर्न अथ्याकॉर्न

सिरापैसर्न ने सेक्स चेंज कराने के बाद 2004 का इंटरनेशनल क्वीन का खिताब जीता था।इसके अलावा वर्लड के कई ब्यूटी पीजेंट अवार्ड जीत चुकी हैं।

रॉबर्ट क्लोज

रॉबर्ट क्लोज को विश्व की सबसे सुंदर ट्रांसजेंडर वुमेन भी कहा जाता है।आपको बता दें कि प्लेबॉय मैगजिन के लिए भी पोज दे चुकी हैं।

लावरीन कॉक्स

लावरीन पहली ट्रांसजेंडर स्टार हैं जिनका स्टैचू मैडम तुषाद म्यूजियम में 2015 में लगा गया ।इसके अलावा लावरीन कई मैगजिन के कवर पेज पर भी आ चुकी हैं।

निक्की चावला

nikki chawala

दिल्ली की रहनेवाली मॉडल निक्की चावला कहती हैं कि वो अपने जेनिटल जिंस से फ्रस्टेट होकर अपना सेक्स चेंज करवाया था।हालांकि निक्की वुंबई बेस्ड एक ऑर्थोडक्स फैमील से आती हैं।जहां इस तरह की बातें भी नहीं की जाती।निक्की अपनी फैमिली के अगेंस्ट जाकर 2009 में अपना सेक्स चेंज करवा ली थीं और मॉडलींग करने लगी थी।

शिनाता संघा  

शिनाता संघा फेमस साउथ एशियन ट्रांसजेंडर मॉडल हैं।शिनाता ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी द्वारा स्पॉंसर्ड ब्यूटी पीजोंटस में भी पार्टिसिपेट करती रहती हैं।

अंजली लामा

अंजली का जन्म नेपाल के एक गांव में लड़के के रुप में हुआ था।अंजली पनी पढ़ाई के लिए जब काठमांडू आई तो उनको लगा की उन्हे अपना सेक्स चेंज कराकर लड़की बन जाना चाहिए।इसके लिए उन्हे पूरे परिवार के अगेंस्ट जाना पड़ा था।सिर्फ उनकी मां ने साथ दिया।आज के डेट में वो मॉडलिंग की दुनिया का खास नाम हैं।