आमिर खान की फिल्म दंगल का परचम देश ही नहीं विदेश में भी लहरा रहा है। कुश्ति पर बनी ये फिल्म दर्शकों पर अपना खास छाप छोड़ने में सफल रही थी।फैंस में फिल्म की दिवानगी किस कदर है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत की आजादी के 71वें वर्षगांठ की तैयारी देश के बाहर दुबई में भी फिल्म के माध्यम से धूमधाम से किया जा रहा है।

दुबई की मशहूर बेकरी ब्राडवे  बेकरी ने इस मौके पर केक तैयार किया है।बेकरी बुधवार 9 अगस्त को बाकायदा फेसबुक पर एक वीडियो भी शेयर की है।ये वीडियो केक मेकिंग का है।बेकरी के ओनर की माने तो ये दुनिया का सबसे मंहगा केक है। केक को ब्रॉडवे बेकरी ने भारत के 70वें स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट करते हुए डेडिकेट किया है।केक के बारे में जानकारी देते हुए बेकरी ओनर ने बताया की इस केक को बनाने में एक महीने का समय लगा है।केक में लगे मेडल गोल्ड के है। जिनका वजन लगभग 75 ग्राम है।आपको बता दें कि कस्टमर के डिमांड पर केक में मेडल्स में गोल्ड लगाया गया है। 65 किलोग्राम के इस केक को 1200 से ज्यादा लोगो ने मिलकर बनाया है।केक को बनाने में 40 हजार डॉलर यानि की 25लाख रुपए खर्च होने की उम्मीद जताई जा रही है।इस दंगल स्पेशल स्वतंत्रता दिवस केक को एकसाथ कम से कम 240 लोगो खा सकते हैं।बेकरी ने इसको दुनिया का सबसे मंहगा केक होने का दावा किया है।

https://www.facebook.com/broadwaybakerycom/videos/509689186038232/

है. केक की खास बात ये है कि केक में फिल्म दंगल के एक सीन को दिखाया गया है ‘ पहलवान महावीर सिंह फोगट के रोल में आमिर खान अखाड़े में एक ओर खड़े हैं जबकि गीता और बबीता कुश्ती की प्रैक्टिस कर रही हैं’।